📥Rocketry The nambi effect full movie download

📥Rocketry The nambi effect full movie download


Rocket: The Nambi Effect is an upcoming Indian biographical drama film based on the life of former Indian Space Research Organization scientist and aerospace engineer Nambi Narayanan, who was accused of espionage. The film is written, produced, and directed by Madhavan. Directing debut, which stars Simran Bagga in the lead role.

रॉकेट: द नांबी इफेक्ट भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित एक आगामी भारतीय जीवनी पर आधारित नाटक फिल्म है, जिस पर जासूसी का आरोप लगाया गया था। यह फिल्म माधवन द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित है। निर्देशन की शुरुआत, जो सिमरन बग्गा के साथ मुख्य भूमिका में हैं।

Rocketry The Nambi effect (2021) full movie Download online  Cast & Release Date -madhavan as nambi narayanan

📥Rocketry The nambi effect full movie download| Cast

  • Madhavan as Nambi Narayanan
  • Simran Bagga as Meena Narayanan
  • Shah Rukh Khan as himself 
  • Suriya as himself 
  • Rajit Kapur as Vikram Sarabhai 
  • Ravi Raghavendra as Vikram Sarabhai 
  • Muralidaran as Arunan
  • Misha Ghoshal as Geeta Narayanan
  • Karthik Kumar as P. M. Nayar
  • Dinesh Prabhakar as L. D. Gopal
  • Mohan Raman as Udupi Ramachandra Rao
  • Ron Donachie as Col. Cleaver
  • Phyllis Logan as Mrs. Cleaver
  • Vincent Riotta as Luigi Crocco
  • Rajeev Ravindranathan as Param
  • Sam Mohan as Unni
  • Bhawsheel as Sartaj
  • Shyam Renganathan as Shankar Narayanan
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जासूसी मामले पर आधारित एक फिल्म को पहली बार सितंबर 2012 में निर्देशक अनंत महादेवन ने मीडिया के सामने घोषित किया था। पत्रकार सीपी सुरेंद्रन ने जून 2012 के दौरान नारायणन पर महादेवन पर एक संभावित फिल्म के लिए विचार का प्रस्ताव रखा था। दोनों ने विचार की चर्चा करने और उनकी अनुमति लेने के लिए नारायणन से मुलाकात की, और वह इस परियोजना के लिए एक सलाहकार के रूप में काम करने के लिए सहमत हुए। नारायणन की भूमिका में थे, जबकि रेसुल पुकुट्टी, श्रीकर प्रसाद और एल। सुब्रमण्यम को इस परियोजना के लिए ध्वनि डिजाइनर, संपादक और संगीत संगीतकार के रूप में चुना गया था। द विच हंट शीर्षक से यह फिल्म हिंदी और मलयालम भाषाओं में बनाई जानी थी। टीम कई प्रोडक्शन हाउस के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन परियोजना ने योजना नहीं बनाई। महादेवन ने बाद में 2010 के मध्य में अभिनेता माधवन को फिल्म का विचार सुनाया, जिन्होंने फिल्म को आगे ले जाने में मदद की।
See also  Betaal Netflix web series Leaked | Download and watch online
रॉकेट्री पर काम: नम्बी प्रभाव पहली बार अप्रैल 2017 के दौरान मीडिया में माधवन द्वारा रिपोर्ट किया गया था, जब उन्होंने घोषणा की कि वह “एक नायाब हीरो की असाधारण कहानी” की बायोपिक में दिखाई देने वाले थे, जो “न तो अभिनेता थे और न ही खिलाड़ी ”। उन्होंने इस परियोजना को अपनी “अब तक की सबसे बड़ी फिल्म” कहा और कहा कि नारायणन की झूठी जासूसी के आरोप की कहानी सुनकर उन्होंने फिल्म की पटकथा पर दो साल तक चुपचाप काम किया। पटकथा को विकसित करने और घटनाओं का अधिक तथ्यात्मक लेखा प्रदान करने के लिए, माधवन नियमित रूप से नारायणन से मिले, फिल्म के लिए अपनी स्वीकृति प्राप्त की और वैज्ञानिक के जीवन के अनुभवों पर चर्चा की। अपनी बातचीत के परिणामस्वरूप, माधवन ने जासूसी के मामले और उनकी 1994 की गिरफ्तारी से संबंधित मामलों के बजाय नारायणन के पूरे करियर और उनकी सेवाओं से भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम में भाग शामिल करने के लिए अपनी मूल स्क्रिप्ट को बदलने के लिए चुना। पटकथा के लिए, उन्होंने नारायणन की आत्मकथा ऑरमकलूड भ्रामणपदम (2017) और अरुण राम की वैज्ञानिक जीवनी, रेडी टू फायर: हाऊ इंडिया और आई सर्वाइवर टू ISRORO केस केस (2018) शीर्षक से प्रेरणा ली।
अक्टूबर 2017 में, माधवन ने पुष्टि की कि फिल्म के लिए प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा था और वह 27 से 75 साल की उम्र तक नारायणन का किरदार निभाएंगे, और वह नारायणन के पुराने संस्करण की विशेषता वाले दृश्यों को फिल्माने के लिए वजन बढ़ा रहे थे, लेने के बाद आमिर खान से सलाह। माधवन ने यह भी घोषणा की कि उनकी पटकथा और अभिनय क्रेडिट के साथ, वह परियोजना के निर्माताओं में से एक भी होंगे।
2017 के उत्तरार्ध में, माधवन ने महादेवन की पुष्टि करने से पहले एसएस राजामौली के साथ फिल्म के निर्देशक बनने के लिए चर्चा की, जिन्होंने इससे पहले हिंदी टेलीविजन धारावाहिक घर जमाई (1997) और रोमांटिक ड्रामा फिल्म, दिल विल प्यार व्यार (2002) में माधवन को निर्देशित किया था। ) का है। महादेवन ने फिल्म के निर्माण के संबंध में कहा कि उन्हें अन्य जीवनी फिल्मों की तुलना में पटकथा में अंतर होने की उम्मीद है, और उन्होंने सुझाव दिया कि वह फिल्म को “बायोपिक” नहीं कहेंगे, लेकिन एक शानदार दिमाग में “एक खोजी जांच” और भारत महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी “। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने महसूस किया कि माधवन” केवल भारतीय अभिनेता हैं जो इस भाग को करने के लिए योग्य हैं “वायु सेना प्रशिक्षण के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर के रूप में उनकी पृष्ठभूमि के कारण, और क्योंकि वे” एक सोच-अभिनेता थे यह भी अच्छी तरह से पढ़ें ”। माधवन को बाद में फिल्म के संयुक्त निर्देशक के रूप में घोषित किया गया था।
इसरो के वैज्ञानिक की वास्तविक जीवन की कहानी, जिसके खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए थे, उनके कारावास के कारण अब एक फिल्म बनाई जा रही है। प्रतिभाशाली वैज्ञानिक नंबी नारायणन को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके बारे में कहा जाता है कि वह जेल में यातना के अधीन था। पूरे राष्ट्र ने उन्हें देशद्रोही कहा। नांबी नारायणन एक रॉकेट इंजीनियर थे और क्रायोजेनिक इंजन सेक्शन के प्रमुख थे। हालांकि, सीबीआई और सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उस पर लगाए गए आरोप झूठे होने के बाद उन्हें बरी कर दिया गया।
बाद में, केरल सरकार को उसके शरीर और दिमाग पर हुए दुरुपयोग के मुआवजे के रूप में पचास लाख देने को कहा गया। हालांकि, केरल सरकार ने वर्ष 2018 में वैज्ञानिक को मुआवजे के रूप में लगभग 1.3 करोड़ का भुगतान किया।
किसान और सैनिक के बगल में हमारे देश में वैज्ञानिक सबसे सम्मानित पेशेवरों में से हैं। लेकिन यह घटना वैज्ञानिक के लिए पूरी तरह से अपमानजनक थी, जिन्होंने हमारे देश के विकास में योगदान दिया।
इस फिल्म की पटकथा आर माधवन ने लिखी है जिन्होंने फिल्म का निर्देशन भी किया है। जिस फिल्म का शीर्षक “रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट” है, उसमें प्रसिद्ध अभिनेता शाहरुख खान और सूर्या अतिथि भूमिका में हैं। माधवन खुद इस फिल्म में नम्बि नारायणन की भूमिका निभा रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। ट्रेलर में कुछ खस्ता और भड़काऊ डायलॉग दिखाए गए हैं जैसे “कुत्ते को मारने के लिए यह पर्याप्त है यदि आप उस जानवर को पागल कुत्ते के रूप में रेट करते हैं। इस तरह यदि आप किसी व्यक्ति को बदनाम करना चाहते हैं तो उसे देशद्रोही के रूप में दर करने के लिए पर्याप्त है।” इस तरह के पंच संवादों ने लोगों का ध्यान खींचा है। Amb रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट ’जो कि आर माधवन, वर्गीज मूलन और विजय मूलन द्वारा संयुक्त रूप से बांका गया है, में सिमरन, राजीव कपूर, रवि राघवेंद्र, मीशा घोषाल और स्टार कलाकारों में कुछ विदेशी कलाकार हैं। यह फिल्म वास्तविक घटनाओं पर आधारित है। जीवन में, जल्द ही स्क्रीन हिट होगा।

📥Rocketry The nambi effect full movie download | Release Date

………………………………..


If you want to go to a movie downloading site (i.e. tamilrockers) to download your favorite movie , that is also illegal because no one has authority to copyright. The person who uploads copyrighted material or a movie and downloads the movie. Both are criminals who are involved in this type of activity. So, please do not do this.
 
Note – If your favorite movie is not in the search list, then you can comment your movie name. Your movie will be uploaded.

Leave a Comment